यातायात नियमों के प्रति लोगो को जागरूक व् वितरित किये हैलमेट।


कुरूक्षेत्र 11 सितम्बर। दुपहिया वाहनों पर चलने वाले लोगो को यातायात नियमों की प्रति जागरूक करने के लिये श्री सुरेन्द्र पाल सिंह भा0पु0से0 ने पुलिस अधीक्षक कुरूक्षेत्र ने आज नये बस स्टैण्ड कुरूक्षेत्र के पास लगी लाल बत्तियों पर समाजिक सस्थाओं के सहयोग से जिसमें मुख्य रूप से रोटरी क्लब एवं श्री सनातन विद्या पीठ कुरूक्षेत्र और हिमान्शु भारद्वाज आईलाईटस एण्ड गुगल गलासिज ने राहगीरों को हैलमेट वितरित किये।
यह जानकारी श्री सिंह ने  बताया कि दोपहिया वाहनों पर चलने वालें लोग अक्सर हैलमेट नही पहनते। हैलमेट पहनना महज यातायात नियमेां की हवहेलना नही है बल्कि हैलमेट सुरक्षा की दृष्टी से भी महत्वपूर्ण है आकंडो के अनुसार हमारे देश में सड़क दुर्घटानों में मृत्यु दर दूसरों देशों से ज्यादा है जिसमें खासकर दोपहिया वाहनों पर ज्यादा लोगों की मृत्यु होती है । प्रायः देखने में है कि सड़क दुर्घटनाओ में सबसे अधिक मृत्यु दर बिना हैलमेट वाहन चालकों की है। जिसके सम्बंध में जिला पुलिस समय-समय पर वाहन चैकिंग के दौरान लोगों के चालान काटने के साथ साथ यातायात के नियमों के प्रति भी जागरूक करती है तथा विशेष अभियान चला कर स्कूलों व कालेजों में यातायात नियमों के प्रति बच्चों तथा अध्यापकों को भी जागरूक किया जाता है।

श्री सिंह ने बताया कि यातायात नियमों के प्रति बच्चों को जागरूक करने के लिए यातायात नियमों बारें प्रतिस्पर्दा करवा कर प्रथम, द्रितीय तथा तृतीय आने वाले बच्चों को उचित ईनाम देकर सम्मान्नित किया जाता है। श्री सिंह ने अभिभावकों से भी अपील की है कि अपने नाबालिग बच्चों को बिना लाईसैंस के दोपहिया वाहन ना दे तथा अपने बच्चों को वाहन चलाते समय हैलमेट जरूर पहनाऐ। आम नागरिकों से भी अपील की गई कि यातायात नियमों की अनुपालना करने वा सड़क दुर्घटनाओं को कम करने में स्थानीय पुलिस का सहयोग करें।

इस अवसर पर सामाजिक सस्थाओें के प्रतिनिधी हिमान्शु भारद्वाज, रोटरी कल्ब के प्रधान रणबीर मान, कुलदीप सैकेटरी, जितेन्द्र डींगरा, श्री सनातन विद्या पीठ से दीपक शर्मा, सलिन्द्र प्राशर, मयंक शर्मा, राजपाल खानपुर व आचार्या राममेहर शास्त्री व समाजसेवी मख्खन शर्मा के ईलावा श्री जितेन्द्र कुमार उप-पुलिस अधीक्षक यातायात देवेन्द्रें कुमार प्रभारी थाना यातायात, उप निरीक्षक अमीर सिंह, हवलदार मेवा सिंह, एएसआई रमेश कुमार, एएसआई धीर सिंह, आर एस ओं सुरजीत सैनी, मुख्य सिपाही अनिल कुमार, एएसआई रोशन लाल पुलिस प्रवक्ता, सिपाही मनजीत पांचाल मौजूद रहे।
यातायात नियमों के प्रति लोगो को जागरूक व् वितरित किये हैलमेट। यातायात नियमों के प्रति लोगो को जागरूक व्  वितरित किये हैलमेट। Reviewed by डिस्कवरी टाइम्स on 9/12/2018 06:48:00 pm Rating: 5
Blogger द्वारा संचालित.