नशीला पदार्थ रखने के आरोप में दोषी को हुई तीन साल की कैद व जुर्माना


कुरुक्षेत्र 5अक्टूबर  अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश कुरुक्षेत्र की अदालत ने एक व्यक्ति को स्मैक रखने के आरोप में तीन साल की कैद व जुर्माना  की सजा  सुनाई। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश कुरुक्षेत्र की अदालत ने एक व्यक्ति को 37 ग्राम स्मैक रखने के आरोप में बग्गा सिंह पुत्र गुरबचन सिंह को तीन साल की क़ैद व तीस हजार रूपये जुर्माना की सज़ा सुनाई।जुर्माना न भरने की सूरत में तीन महीने की अतिरिक्त सजा काटनी होगी यह जानकारी उप जिला न्यायवादी श्री मैन पाल ने दी।

           यह जानकारी देते हुए श्री पाल ने बताया कि 30अगस्त2016 को अपराध शाखा -1के स०उ० नि०सुरजीत सिंह, मुख्य सिपाही प्रवीण कुमार,मुख्य सिपाही लखन सिंह, सिपाही अनिरुद्ध व चालक मुख्य सिपाही नवदीप सिंह की टीम को एक समाज सहयोगी ने सूचना दी कि एक व्यक्ति जिसका नाम बग्गा सिंह पुत्र गुरबचन सिंह वासी गुमथला गड़ू जिसके पास स्मैक है ,जिस पर तुरन्त रैड अगर राइड की जाए तो स्मैक सहित क़ाबू आ सकता है। जिसकी सूचना पर नशीली वस्तु अधिनियम के नियमों की पालना करते हुए नियम अनुसार कार्यवाही करते हुए तत्कालीन उप पुलिस अधीक्षक पेहवा,  अशोक कुमार बख्शी को मौक़ा पर बुलाया गया। तलाशी के दौरान उप पुलिस अधीक्षक पेहवा ने उसके कब्जे से 37 ग्राम स्मैक बरामद की तथा विधि अनुसार गिरफ्तार करके अदालत मे पेश किया । जिसकी नियमित सुनवाई करते हुए माननीय न्यायधीश श्री राकेश सिंह की अदालत ने नियमित सुनवाई करते हुए गवाहों एवं सबूतों के आधार पर दोषी करार दिया और दोषी को तीन साल की कैद व तीस हजार रुपए जुर्माना की सजा सुनाई ।जुर्माना न देने की सूरत में तीन महीने की अतिरिक्त सजा काटनी पड़ेगी।
नशीला पदार्थ रखने के आरोप में दोषी को हुई तीन साल की कैद व जुर्माना नशीला पदार्थ रखने के आरोप में दोषी को हुई  तीन साल की कैद व जुर्माना  Reviewed by डिस्कवरी टाइम्स on 10/05/2018 03:20:00 pm Rating: 5
Blogger द्वारा संचालित.